Navalben Chaudhary Story: सिर्फ दूध बेचकर 62 वर्ष की महिला ने बना डाली करोड़ो की कंपनी

Navalben Chaudhary Story: आप सभी को पता है कि 62 वर्ष की उम्र एक ऐसी उम्र है, जिसमें किसी का काम करने का मन नहीं करता है, लेकिन हम आपको आज एक ऐसी महिला के बारे में बताएंगे जो की 62 वर्ष की है, उन महिला ने दूध बेचकर के एक करोड रुपए का बिज़नेस खड़ा कर दिया है, यदि आप भी उसे महिला के बारे में जानना चाहते हो तो इस आर्टिकल में आपको उसे महिला के बारे में पूरी जानकारी दी गई है.

एक ऐसी महिला जो भारत के राज्य गुजरात के एक छोटे से गांव नगला में रहती है, उनकी उम्र 62 वर्ष की है जिनका नाम 90 चौधरी है, Navalben Chaudhary ने सिर्फ 62 वर्ष की उम्र में एक बिजनेस शुरू किया उन्होंने एक डेरी का बिजनेस शुरू किया और एक ऐसी मिसाल बना डाली कि आज उनकी देरी एक करोड़ का बिजनेस बना चुकी है, यदि आप भी Navalben Chaudhary Story की इस स्टोरी के बारे में पूरी जानकारी चाहती हो, तो नीचे यहां पर आपको उनकी सफलता की सारी कहानी के बारे में नीचे दिया गया है.

Navalben Chaudhary Story
Navalben Chaudhary Story

डेरी का बिजनेस शुरू क्या 62 वर्ष की उम्र

नव बेन चौधरी गुजरात की छोटे से गांव नगला में रहने वाली है, जैसी आप सबको पता है, 60 साल की उम्र के बाद लोग अपना रिटायरमेंट ले लेने के बारे में सोच लेते हैं, उसे समय Navalben Chaudhary Story ने अपने बिजनेस को शुरू किया वह इन्होंने सबसे पहले अपना बिजनेस देरी खोलकर शुरू किया, आज इस देरी से इन्होंने 1 करोड रुपए की कमाई कर ली है. आप सबके लिए यह एक बहुत ही प्रेरणा बन चुकी है, इस उम्र में सभी केवल आराम करने के बारे में सोचते हैं, लेकिन इन्होंने अपने बिजनेस के बारे में सोचना शुरू किया.

दोस्तों जब नबलबेन चौधरी ने अपने बिजनेस को शुरू किया तब कई मुश्किलों का सामना इन्हें करना पड़ा वह कहीं लोग इनका बारे में ऐसा सोचते थे, कि इस उम्र में यह क्या बिजनेस करेगी लेकिन इन्होंने हार नहीं मानी और अपने बिजनेस को इतना बड़ा कर दिया कि आज इनके पास कहीं सारे मजदूर काम करते हैं, यह सभी को रोजगार भी देती है.

बना डाली हैं करोड़ो की कंपनी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2020 और 2021 में Navalben Chaudhary ने 1 करोड़ से ज्यादा का दूध बेचा हैं। इस समय नबलबेन चौधरी हर महीने अपने इस Diary Business से लाखो रुपए कमा रही हैं, साथ ही में ये कई लोगो को रोजगार का मौका भी दे रही हैं।

आप सभी को बता दे इस समय नवल पेन के पास 45 से अधिक गाय और 80 से ज्यादा भैंस हैं और यह इस समय सभी के लिए दूध की जरूरत को पूरा करती है, इन्हें पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है, नवीन के पास डेरी में बिजनेस में लगभग 15 लोग काम करते हैं यह अपने पास कुछ लोगों को कम पर भी रखती है.

Nabalben Chaudhary Interview

नबलबेन चौधरी की कहानी से हमे ये सीखने के लिए मिलता हैं, कि बिज़नेस करने की कोई भी उम्र नहीं होती हैं, बल्कि बिज़नेस करने के लिए मेहनत और डिसिशन की जरूरत होती हैं। हम आशा करते हैं, कि इस लेख से आपको Women Success Story और Navalben Chaudhary Story के बारे में जानकारी मिल गयी होगी।

अगर आपको ये लेख अच्छा लगा तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें. ताकि उन्हें भी नबलबेन चौधरी की कहानी के बारे में पता लग सके। ऐसे ही ओर भी लेख पढ़ने के लिए हमारा ‘Business’ पेज जरूर विजिट करें।

आम पूछे जाने वाले प्रश्न: Navalben Chaudhary Story

नबलबेन चौधरी के Diary का नाम क्या हैं?

नबलबेन चौधरी के Diary का नाम Banas Diary हैं।

नबलबेन चौधरी की उम्र कितनी हैं?

नबलबेन चौधरी की उम्र इस समय 64 वर्ष की हैं।

Leave a Comment